बुधवार, 14 अगस्त 2024

कोई अंत नहीं है इस दरिंदगी का - कोलकाता केस

 निर्भया केस के बाद से निरंतर ही राष्ट्रीय स्तर पर महिलाओं के विरूद्ध अपराधों पर मीडिया व जनता जागरूक रहे हैं किंतु यह एक ऐसा नासूर बन चुका है कि कोई समाधान नजर नहीं आता है। कोलकाता में ट्रेनी महिला डाक्टर के साथ हुई बलात्कार के बाद हत्या की दरिंदगी दिल दहला देने वाली है। एक के बाद एक होने वाली ऐसी दरिंदगी का कोई समाधान न सरकार के पास है और न ही प्रशासन व समाज के पास। पोस्टमार्टम रिपोर्ट देखिये। दिल दहल जायेगा -

ट्रेनी डॉक्टर की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला है कि उसे जननांगों पर अत्याचार किया गया था। रिपोर्ट में बताया गया है कि आरोपी संजय रॉय ने उसे इतनी जोर से मारा था कि उसके चश्मे का शीशा टूट गया और उसकी आंखों में छर्रे घुस गए। रिपोर्ट में बताया गया है, "उसकी दोनों आंखों और मुंह से खून बह रहा था और चेहरे पर चोटें थीं। पीड़िता के गुप्तांगों से भी खून बह रहा था। उसके पेट, बाएं पैर, गर्दन, दाहिने हाथ, अनामिका और होंठों में भी चोटें थीं।"

पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा संचालित आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के सेमिनार कक्ष में शुक्रवार सुबह महिला स्नातकोत्तर प्रशिक्षु का शव मिला। अस्पताल परिसर में अक्सर आने वाले बाहरी व्यक्ति संजय रॉय को शनिवार को गिरफ्तार किया गया। उसे बुरी तरह से घायल करने और यौन उत्पीड़न करने के बाद आरोपी ने प्रशिक्षु डॉक्टर का गला घोंटकर और गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी। रिपोर्ट में अनुमान लगाया गया है कि मौत का समय शुक्रवार को सुबह 3 से 5 बजे के बीच रहा होगा।


कोई टिप्पणी नहीं: